Droom Germ ShieldDroom Services

जर्म शील्ड: बैक्टीरिया और वायरस से सर्वश्रेष्ठ संरक्षण

दुनिया की आबादी में भारत दूसरे स्थान पर होने के कारण, यहाँ पर विषाणु आधारित बीमारी ने जीवन और अर्थव्यवस्था को एक गंभीर चुनौती दी है। वायरस अत्यधिक संक्रामक है जो संपर्क में आने से, या सतह जैसे कपड़ा, धातु, कांच, आदि के स्पर्श करने से फैलता है।

शायद आप कभी नहीं जान सकते कि कौन सी सतह दूषित है। यह आपकी कार, आपकी बाइक, कार्यालय या यहां तक ​​कि आपके अपने आवासीय क्षेत्र में भी मौजूद हो सकता है। इस तरह के वायरस से लड़ने के लिए सामाजिक दूरी, तालाबंदी, कर्फ्यू, घर पर रहना या हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना या मास्क लगाना अब हमारी दिनचर्या बन गई है।

sanitization services

लाखों और करोड़ों कीटाणु और विषाणु होते हैं जिन्हें हम एक दैनिक आधार पर निष्क्रिय करते हैं, इस तथ्य के बावजूद कि हम अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखते हैं। ऐसे किसी भी रोगाणु और विषाणु से लड़ने और आपकी रक्षा करने के लिए, जर्म शील्ड को पेश किया गया है।

जर्म शील्ड क्या है……?

जर्म शील्ड वाहनों, सुविधाओं, लिफ्ट इत्यादि के लिए सूक्ष्मजीवनिवारक उपचार है, जो कि सार्स और अन्य ड्रॉपलेट्स वायरस के खिलाफ 99.99% रोगाणु मारने की सुरक्षा देता है और यह 3 महीने तक प्रभावी होता है। जर्म शील्ड न केवल दूषित सतहों से फैलने वाले घातक वायरस और रोगाणुओं का मुकाबला करता है, बल्कि 90 दिनों तक इन वायरस के विकास और पुनर्वसन का भी अंत कर देता है। जर्म शील्ड लिफ्ट, सार्वजनिक स्थानों, आवासीय और वाणिज्यिक स्थानों, वाहनों के लिए स्वच्छता सेवाएँ प्रदान करने में प्रभावी है।

जर्म शील्ड आवश्यक क्यों है….?

जर्म शील्ड सेवा एक उत्कृष्ट कीटाणुनाशक है जो एक स्पष्ट रूप से स्पष्ट पारदर्शी सुरक्षा कवच देता है जो कि 90 दिनों के लिए एक लंबी अवधि के लिए SARS और ड्रॉपलेट्स आधारित वायरस के खिलाफ प्रभावी साबित हुआ है।

यही कारण है कि आपको वाहनों, लिफ्ट, सार्वजनिक स्थानों, वाणिज्यिक क्षेत्रों और यहां तक ​​कि घर की स्वच्छता के लिए शील्ड सेवा की आवश्यकता है।

फिलहाल जर्म शील्ड में प्रकार हैं, जिसके तहत वाहनों, लिफ्ट, सुविधाओं (स्वास्थ्य सुविधाओं, सार्वजनिक स्थानों, आवासीय और वाणिज्यिक स्थानों) और स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों जैसे की फेस मास्क, ड्राई हैंडवाश, और कीटाणुनाशक पोंछे को रोगाणुरोधी उपचार दिया जाता है।

वाहनों के लिए जर्म शील्ड सेवा….

जर्म शील्ड सेवा जो आपके चार पहिया वाहनों और दोपहिया वाहनों के लिए एक रोगाणुरोधी उपचार प्रदान करने के उद्देश्य से है।

कार का उपयोग व्यक्तिगत और पेशेवर तौर पर किया जा सकता है, एक वाहन कई बार कई लोगों को लेकर कई स्थानों पर यात्रा कर चुका होगा। तो आपकी कार का कौन सा हिस्सा कीटाणुओं से संक्रमित है और वायरस की पहचान करना मुश्किल है।और वाहन में कई ऐसे क्षेत्र होंगे जो 80% से अधिक संक्रमित होंगे, कुछ क्षेत्र 60%, कुछ 40% और कुछ 20% से कम संक्रमित होंगे।

कार के लिए जर्म शील्ड सेवा….

यदि आप चार पहिया वाहन के मालिक हैं, तो इसे बाहर से और इसको अंदर से भी साफ करना होगा। वाहन की धुलाई और सफाई से बाहर की धूल, गंदगी और कीटाणु तो साफ हो सकते है, लेकिन वाहन के अंदर कई टचप्वाइंट जैसे स्टीयरिंग व्हील, डॉर्कनॉब्स, बटन, कॉफी मग होल्डर, इंफोटेनमेंट टच स्क्रीन, सीट आदि साफ नहीं हो सकते है । तो उसके लिए आपको कार के अंदर उन कीटाणुओं और वायरस को दूर करने के लिए  आपको जर्म शील्ड सुरक्षा की आवश्यकता  होगी ।

कार के लिए रोगाणु संरक्षण की कीमत 999 रुपये से शुरू होती है और 1799 रुपये तक जाती है। जर्म शील्ड पैकेज कार के आकार और प्रकार के आधार पर अलग अलग होते हैं। उदाहरण के लिए, एक सामान्य हैचबैक कार के लिए, जर्म शील्ड की कीमत 999 रुपये । सेडान कार के लिए, जर्म शील्ड की कीमत 1399 रुपये । और एक लक्जरी या एक एसयूवी कार के लिए कीमत 1799 रुपये रखी गई है।

बाइक के लिए जर्म शील्ड सेवा….

अपनी बाइक या स्कूटर को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने से और उसे खुले में पार्क करने से बाइक पर कीटाणु और वायरस आने का खतरा अधिक होता है। कीटाणुओं को हैंडल, क्लच लीवर, ब्रेक लीवर और अन्य हिस्सों पर पाया जा सकता है।

इसलिए, स्कूटर, बाइक या सुपर बाइक के लिए रोगाणु संरक्षण प्राप्त करना आवश्यक है। जर्मन शील्ड के पैकेज दो पहिया वाहन केवल स्कूटर और सामान्य बाइक के लिए के लिए 499 रुपये से शुरू होती है। और सुपरबाइक के लिए 899 रुपये से ।

लिफ्ट के लिए जर्म शील्ड

लिफ्ट जैसी सार्वजनिक सेवा का उपयोग करते समय संक्रमित होने का जोखिम ज्यादा होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि लिफ्ट पर लगे बटन में टॉयलेट सीट की तुलना में 40 गुना ज्यादा बैक्टीरिया होते हैं! तो मानव के एक संक्रमित लिफ्ट का उपयोग करने से संक्रमित होने की संभावना ज्यादा है।

यही कारण है कि एक आवास, सोसायटी और कार्यालय की लिफ्ट को स्वच्छता सेवा की आवश्यकता होती है। इस सेवा में लिफ्ट के अंदर रोगाणुरोधी उपचार का छिड़काव शामिल है। रोगाणुरोधी कोटिंग बांड सतह से वायरस, बैक्टीरिया को नष्ट कर देता है यह उपचार अदृश्य है और किसी भी तरह की गंध नहीं छोड़ता है।

लिफ्ट के लिए जर्म शील्ड 3 महीने या 90 दिनों के लिए प्रभावी है।

अन्य उपयोग के लिए स्वच्छता सेवा

सार्वजनिक वस्तुएं सबसे ज्यादा वायरस-आधारित संक्रामक बीमारी को फैलाती हैं एक बड़ी सामाजिक सभा बीमारी के प्रसार को ट्रिगर कर सकती है। इसलिए, उन सार्वजनिक उपयोगी वस्तुओं को स्वच्छ करना बहुत महत्वपूर्ण है।

स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं, सार्वजनिक रिक्त स्थान, आवासीय रिक्त स्थान, और वाणिज्यिक स्थान के लिए जर्म शील्ड सेवा आवश्यक है।

स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं के लिए जर्म शील्ड-

अस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं के लिए उच्चतम स्तर पर स्वच्छता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। स्क्रीनिंग के लिए कतार में खड़े होने वाले हजारों रोगियों के  स्वास्थ्य के उद्देश्य से जर्म शील्ड आवश्यक है।

अस्पताल की सफाई एक महत्वपूर्ण सर्विस है जो जर्म शील्ड कार्यक्रम के तहत प्रमुख सेवाओं में से एक है।

जर्म शील्ड विश्व स्तर पर अनुमोदित प्रौद्योगिकी के साथ अस्पताल में स्वच्छता सेवा प्रदान करता है जो एक पूर्ण स्पेक्ट्रम रोगाणुरोधी तरल होता है और जो की सतहों पर उपयोग किया जाता है। अस्पताल के स्वच्छता सेवा का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह 100% गैर विषैले है और कोई गंध नहीं छोड़ता है।

सार्वजनिक स्थान के लिए जर्म शील्ड-

जर्म शील्ड सार्वजनिक स्थानों के लिए जैसे की बैंकों, एटीएम, स्कूलों और कॉलेजों के लिए बेहद फायदेमंद है, क्योकि इन जगहों पर भीड़ इकट्ठा होती है और यहां पर सामुदायिक प्रसारण द्वारा आसानी से लोग संक्रमित हो सकते हैं।

चूंकि सार्वजनिक स्थान वायरस-आधारित रोगों के प्रसार के लिए सबसे संवेदनशील है, क्योंकि क्योंकि यहाँ पर सभी लोग अलग-अलग स्थानों आते हैं और यह पहचानना कठिन है कि कौन वायरस से संक्रमित है।

आवासीय स्थान के लिए जर्म शील्ड-

हम अपने घरों को “सुरक्षित स्थान” के रूप में मानते हैं, लेकिन यह बैक्टीरिया के रूप में आपके घर में किसी भी सतह पर मौजूद हो सकते हैं और जब तक उन सतहों या वस्तुओं को कीटाणुरहित नहीं किया जाता है, तब तक वहां मौजूद रह सकते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि वायरस हवा में 3 घंटे तक, तांबे पर 4 घंटे तक, कार्डबोर्ड पर 24 घंटे तक और प्लास्टिक और स्टेनलेस स्टील पर 72 घंटे तक बना रह सकता है।

सफाई कीटाणुनाशक और अन्य सफाई विधियाँ वायरस को नहीं मार सकती हैं, इसलिए यह आवासीय परिसर के अन्य हिस्सों में फैल सकता है।

यही कारण है कि आपके घर में उपचार की आवश्यकता होती है। जर्म शील्ड द्वारा दी जाने वाली सैनिटाइजिंग सेवाएं घर में वायरस-आधारित बीमारी के प्रसार को रोकने में उपयोगी होती हैं। 3 महीने या 90 दिनों के लिए आवासीय जगह में  जर्म शील्ड सेनेटाइजेशन सेवा सस्ती और प्रभावी है।

वाणिज्यिक स्थान के लिए जर्म शील्ड-

एक कार्यस्थल को समय पर साफ किया जाना चाहिए और एक अच्छा वातावरण प्रदान करने के लिए अच्छी स्वच्छता का होना चाहिए। लेकिन क्या हम केवल एक अदृश्य स्थान को साफ कर रहे हैं?

जानलेवा वायरस आधारित बीमारी के मद्देनजर, अधिक से अधिक कार्यालय अपने स्थान को साफ करने के लिए कार्यालय सैनिटाइजिंग सेवाओं का उपयोग करते कर रहे हैं। जर्म शील्ड 3 महीने के लिए 99.99% वायरस आधारित बीमारी के खिलाफ सही सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम है।

जर्म शील्ड प्रॉडक्ट्स-

केवल आपकी कार, घर, कार्यालय कीटाणुरहित हो जाना ही पर्याप्त नहीं है क्योंकि आपको अपनी स्वच्छता का भी ध्यान रखना चाहिए।

बीमारी को दूर रखने के लिए एक अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता बेहद जरूरी है।

ड्रूम जर्म शील्ड के अंब्रेला प्रोग्राम के तहत, कुछ स्वास्थ्य उत्पाद जैसे की हाथ के सैनिटाइजर, मास्क और कीटाणुनाशक पोंछे की बिक्री कर रहा है।

जब भी आप सड़कों पर होते हैं, तो महानगरों में और अधिकांश अन्य स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है। यहां तक ​​कि आपको 20 सेकंड के लिए हाथ धोने और 70% अल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइज़र या जर्म प्रोटेक्शन ड्राई हैंड वॉश लगाने की सलाह दी गयी है इसी तरह, कीटाणुनाशक पोंछे एक और आवश्यक उत्पाद है जो आपके हाथों और अन्य भागों कीटाणुरहित करके घातक वायरस को आपसे दूर रखता है।

जर्म शील्ड बनाम औद्योगिक ग्रेड सेनेटाइजेशन बनाम अन्य निस्संक्रामक उत्पाद-

आपको अपने आसपास कीटाणुरहित करने के तरीकों की तलाश में होना चाहिए ।आप बाजार में पहले से मौजूद कई उत्पादों को देखकर आसानी से भ्रमित हो सकते हैं। लेकिन, जैसे की तांबे और सोने के बीच भ्रम उतपन होता है, क्योंकि वे दोनों चमकते हैं।

जो पेटेंट विरोधी माइक्रोब जर्म शील्ड को औद्योगिक ग्रेड सैनिटाइजेशन और अन्य कीटाणुनाशकों से अलग करता है, वह उपचार प्रकार है।

उपचार का प्रकार:

 उद्योग-ग्रेड स्वच्छता और कीटाणुनाशक स्प्रे केवल सफाई करता है। जबकि जर्म शील्ड बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए अदृश्य रोगाणुरोधी स्प्रे का उपयोग करता है,

ड्रॉपलेट आधारित विषाणुओं के खिलाफ:

केवल जर्म शील्ड विश्व स्तर पर स्वीकृत तकनीक है जिसमें ड्रॉपलेट आधारित वायरस शामिल हैं; अन्य प्रौद्योगिकियां ऐसा करने में सक्षम नहीं है ।

इलेक्ट्रोस्टैटिक स्प्रेयर का इस्तेमाल:

जर्म शील्ड विधि प्रमाणित स्टाफ द्वारा किए गए इलेक्ट्रोस्टैटिक स्प्रेयर को दर्शाती है जो अन्य कीटाणुनाशक विधियों में अनुपस्थित है।

पेटेंट प्रौद्योगिकी:

जर्म शील्ड एक सिद्ध अमेरिकी पेटेंट तकनीक है जो घातक वायरस-आधारित बीमारियों के खिलाफ लड़ाई के लिए काम आती है।

प्रमाणित कर्मचारी:

जर्म शील्ड केवल प्रमाणित कर्मचारियों द्वारा लागू किया जाता है जो अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं और ऐसा करने के लिए विशेषज्ञता रखते हैं।

फैब्रिक, चमड़ा और अन्य झरझरा सामग्री पर लागू:

कोई अन्य कीटाणुशोधन उपचार कपड़े, चमड़े और अन्य झरझरा सामग्री पर कीटाणुशोधन काम करने की गारंटी नहीं देता है, क्योंकि उन सतहों पर वायरस की खोज और कोटिंग को बरकरार रखना बेहद मुश्किल है। लेकिन, जर्म शील्ड सभी सतहों पर एंटी-माइक्रोबियल कोटिंग प्रदान करने की गारंटी देता है।

उपचार की दीर्घायु:

जर्म शील्ड की प्रमुख यूएसपी में से एक यह 3 महीने या 90 दिन तक काम करती है जब की औद्योगिक-ग्रेड स्वच्छता केवल 10 दिनों के लिए प्रभावी है।

जब जर्म शील्ड पैकेज के मूल्य निर्धारण की बात आती है, तो यह बहुत सस्ती है। लेकिन, फिर भी, यदि आप कीटाणुओं और वायरस पर कम प्रभावशीलता के साथ कीटाणुशोधन उपचार का एक सस्ता संस्करण चाहते हैं, तो अन्य स्वच्छता और कीटाणुशोधन उत्पाद भी उपलब्ध हैं।

हालाँकि, इस घातक वायरस को फैलने से रोकना हम सभी का एक बड़ा प्रयास होना चाहिए और हम किसी भी तरह इस महामारी आंदोलन को समाप्त कर सकते हैं।

सजग रहें और सुरक्षित रहें!

Website | + posts

Droom is an automobile e-commerce platform offering a 21st-century automotive buying experience online with its four value pillars including trust, selection, low price, and convenience second to none. It offers 250k+ vehicles online in 1,100 cities — both used and new. Droom deals in buying and selling cars, 2-wheelers, and other vehicles too. It is an AI and data science-driven platform designed with the best ecosystem tools. Here, we have a team of auto-experts and auto enthusiasts who are dedicated to covering every sphere of the auto industry by simplifying the procedure of buying and selling with Unified Droom Experience. To know more, click here.

Droom
Droom is an automobile e-commerce platform offering a 21st-century automotive buying experience online with its four value pillars including trust, selection, low price, and convenience second to none. It offers 250k+ vehicles online in 1,100 cities — both used and new. Droom deals in buying and selling cars, 2-wheelers, and other vehicles too. It is an AI and data science-driven platform designed with the best ecosystem tools. Here, we have a team of auto-experts and auto enthusiasts who are dedicated to covering every sphere of the auto industry by simplifying the procedure of buying and selling with Unified Droom Experience. To know more, click here.

You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *